छत्तीसगढ़ / रायपुर

रायपुर 12 वी कक्षा में फेल हुआ तो दे दी जान...मध्यमिक शिक्षा मंडल जारी किया था हेल्पलाइन नम्बर तनाव में है तो कर सकते है संपर्क..

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने आज 10 वी और 12 वी का रिजल्ट जारी की जिसके बाद रायपुर में 12 वीं के एक स्टूडेंट ने खुदुकशी कर ली । शनिवार की दोपहर छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की तरफ से नतीजे जारी किए गए । मंडल की वेबसाइट पर रिजल्ट देखकर एक स्टूडेंट फेल हो जाने की वजह से स्टूडेंट ने ये कदम उठाया । मामला रायपुर के डंगनिया इलाके का है । 


सहस्त्रांशु पांडे 12 वी का छात्र था । फेल होने की वजह से दुखी होकर सहस्त्रांशु पांडे ने अपने घर की छत से छलांग लगा दी । सिर के बल नीचे गिरते ही उसकी मौत हो गई । मोहल्ले के लोग चिल्लाते हुए दौड़कर आए लोगों की भीड़ लग गई , घर में भी चीख पुकार मच गई । फौरन एंबुलेंस और पुलिस को खबर दी गई मगर इस स्टूडेंट की जान जा चुकी थी डीडी नगर थाने की पुलिस ने इस मामले में छात्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है । परिजनों से भी इस मामले में पूछताछ की जा रही है ।

रिजल्ट के बाद किसी भी बात से स्टूडेंट्स को परेशान नहीं होना है । उन्हें हर समस्या पर गाइडेंस देने के लिए सीजी बोर्ड की तरफ से हेल्पलाइन जारी की गई है । छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल ने एग्जाम से जुड़े कंफ्यूजन दूर करने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया था । इसमें विद्यार्थी , शिक्षक और पैरेंट्स सुबह 10.30 बजे शाम 5 बजे तक बात कर सकेंगे । टोल फ्री नम्बर 18002334363 जारी किया गया है । इस नंबर पर मनोचिकित्सक , मनोवैज्ञानिक , कैरियर काउंसलर स्टूडेंट्स को रिजल्ट के बाद किसी भी तरह की परेशानी पर बात करेंगे । अगली क्लास में विषयों के चयन के संबंध में बात कर सकेंगे ।

Leave Your Comment

Click to reload image