छत्तीसगढ़ / कांकेर

घड़ी चौक के निकट चिल्ड्रन्स पार्क में चला "जन सहयोग" का स्वच्छता अभियान


काँकेर: शहर तथा प्रदेश की प्रख्यात समाजसेवी संस्था "जन सहयोग" द्वारा आज घड़ी चौक तथा बीएसएनल कार्यालय के समीप स्थित बच्चों के पार्क में अध्यक्ष अजय पप्पू मोटवानी के नेतृत्व में साफ़ सफ़ाई की गई। यह पार्क लंबे समय से तबाही की हालत में बंद पड़ा था ,जिसमें अनुपयोगी झाड़ियां उग आई थीं तथा झूले और बाउंड्री की जालियां असामाजिक तत्वों द्वारा नष्ट कर दी गई थीं। विगत सप्ताह अध्यक्ष अजय पप्पू मोटवानी का ध्यान इस ओर गया।

परिणाम स्वरूप अब इस पार्क का नक्शा बदलकर इसका जीणोद्धार तथा सौंदर्यीकरण करने का बीड़ा उठा लिया गया है ताकि बच्चों को अपना पुराना प्रिय पार्क फिर से नए रूप में मिल सके। आज के इस स्वच्छता अभियान में अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद के अध्यक्ष कौशल सिन्हा, संगठन सचिव टी के जैन तथा सदस्य गण संयोग साहू ,व्यास साहू आदि उत्साह पूर्वक शामिल हुए। इस संस्था के प्रतिनिधि ने वक्तव्य देते हुए कहा कि बच्चों के पार्क को पुनर्जीवित करने के इस कार्य में श्रमदान कर हमें बहुत प्रसन्नता हो रही है। हम लोग पूरी मेहनत और लगन से इस पार्क का जीर्णोद्धार करके ही रहेंगे।

"जन सहयोग " संस्था की ओर से अध्यक्ष अजय पप्पू मोटवानी के अलावा बल्लू राम यादव, ललित कुमार शर्मा, प्रवीण गुप्ता , राजेश चौहान, दिनेश मोटवानी ,करण ,भूपेंद्र यादव, धीरज ठाकुर, सजय सिंह ठाकुर ,गजेंद्र सिंह गोविल पप्पू साहू आदि युवा सामाजिक कार्यकर्ताओं ने कई घंटे मेहनत कर बच्चों के पार्क के एक बहुत बड़े हिस्से को साफ़ सुथरा कर दिया । अध्यक्ष अजय पप्पू मोटवानी ने बताया कि झाड़ियों के कारण पार्क की इतनी तबाही हो चुकी है कि अभी 2 सप्ताह इसके सौन्दर्यीकरण में और लग सकते हैं लेकिन हम लोग पीछे हटने वाले नहीं है और काँकेर के बच्चों के लिए इस कार्य को पूर्ण करके ही रहेंगे । आम जनता में "जन- सहयोग " के श्रमदान को लेकर प्रशंसा की जा रही है और अब लोगों को यह विश्वास हो गया है कि एक बार फिर यहां हमारे बच्चे हँसते खेलते नज़र आएंगे। 

 

 

 

 

#chhattisgarh #raipur #india #bhilai #bilaspur #cg #instagram #durg #love #photography #chhattisgarhi #korba #bastar #chhattisgarhtourism #rajnandgaon #dhamtari #jagdalpur #mumbai #instagood #raipurdiaries #raigarh #ambikapur #model #raipurian #chhattisgarhiya #delhi #follow #raipurpictures #jharkhand #odisha

Leave Your Comment

Click to reload image