रोजगार

स्टील अथारिटी ऑफ इंडिया (SAIL) में भर्ती: 304 पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 18 मार्च

 

स्टील अथारिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है. इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए 18 मार्च से पहले अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 304 पदों पर बहाली की जाएगी. उम्मीदवारों को इन पदों पर नौकरी पाने के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) और स्किल टेस्ट के जरिए गुजरना होगा.

SAIL ने ऑपरेटर-कम-तकनीशियन (ट्रेनी)-(OCTT) के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. जो भी उम्मीदवार इन पदों पर काम करने के इच्छुक और योग्य हैं, वे सेल की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

शैक्षिक योग्यता

ओसीटी (ट्रेनी)- उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से संबंधित विषय में इंजीनियरिंग में 3 साल (पूर्णकालिक) का डिप्लोमा के साथ मैट्रिक पास होना चाहिए.

ओसीटी (ट्रेनी) (इलेक्ट्रॉनिक्स)- किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से इलेक्ट्रॉनिक्स / इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स / इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार / इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार / इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रुमेंटेशन इंजीनियरिंग में 3 साल (पूर्णकालिक) डिप्लोमा के साथ कक्षा 10वीं पास होना चाहिए.

ओसीटी (ट्रेनी) (ड्राफ्ट्समैन)- उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग / मैकेनिकल इंजीनियरिंग / आर्किटेक्चरल असिस्टेंटशिप में 3 साल का रेगुलर डिप्लोमा के साथ मैट्रिक पास होना चाहिए.

आयु सीमा

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष होनी चाहिए. इसके अलावा सरकार के नियम के अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी.

मिलेगी इतनी सैलरी

जिन उम्मीदवारों का चयन इन पदों के लिए होगा, उन्हें ट्रेनिंग के पहले वर्ष के लिए 16,100 रुपये और दूसरे वर्ष के लिए 18,300 रुपये सैलरी दी जाएगी. ट्रेनिंग को पूरा करने के बाद उम्मीदवारों को 26600-3%-38920 रुपये के बीच सैलरी दी जाएगी.

 

 

 

 

 

#govtjobs #upsc #ssc #currentaffairs #gk #ssccgl #ias #jobs #governmentjobs #generalknowledge #ibps #india #knowledge #sarkarinaukri #rrb #ips #job #govtjob #civilservices #gkindia #study #banking #dailycurrentaffairs #govtexam #jobsearch #nda #education #upscprelims #rrbntpc #bankpo

Leave Your Comment

Click to reload image