छत्तीसगढ़ / दुर्ग

गुलाम भारत में अंग्रेज और राजा जो बोलते थे वही सत्य था - कुलाधिपति श्री आई. पी. मिश्रा


भिलाई: श्री शंकराचार्य प्रोफेसनल यूनिवर्सिटी, भिलाई में गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर झंडारोहण किया गया तथा विद्यार्थियों को पुरस्कार भी वितरण किये गये. कार्यक्रम का शुभारम्भ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एंव वक्ता विश्वविद्यालय के कुलाधिपतिश्री आई पी.मिश्रा के द्वारा झंडारोहण के पश्चात् किया गया |

इस अवसर पर श्री शंकराचार्य प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी,भिलाई के कुलपति प्रो. (डॉ.)ए.के.झा कुलसचिव श्री पी.के.मिश्रा तथा एसएसटीसी निदेशक डॉ. पी.बी.देशमुख की गरिमामयी उपस्थिति रही. सारा राष्ट्र आज गणतंत्र दिवस के उल्लास में डूबा हुआ है भारतीय संविधान ने न हमें सिर्फ जीने का अधिकार दिया है बल्कि हर तरह की स्वतंत्रता का भी अधिकार दिया है.

आज हम खुली हवा में अमन से सांस ले रहे है तो इसके पीछे अनगिनत क्रांतिकारियों का बलिदान है. उक्त उद्बोधन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री आई पी.मिश्रा जीके द्वारा दिया गया.

उन्होंने समस्त विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज हमें कुछ भी बोलने ,खाने,पहननेका जो अधिकार है उसके लिए हमने लंबा संघर्ष किया है. आज़ादी के पहले अंग्रेज जो बोलते थे वही सत्य था और वही कानून भी. देश के राजा बस कठपुतली मात्र थे .विश्वविद्यालय और शिक्षा पर अपने विचार प्रकट करते हुए उन्होंने कहा कि आज देश दिन-प्रतिदिन विकास कर रहा है. तकनीकी ने हमारी सोच और विकास कीदशा को बदल दिया है ऐसे में युवाओं की जिम्मेदारी और बढ़ चुकी है.

परन्तु तकनीकी कितना भी विकसित क्यों न हो जाये युवाओं को अपने गुरुओं का आदर नहीं भूलना चाहिए उन्होंने आगे कहा कि गूगल आपकी हर समस्या का हल नहीं हो सकता. शिक्षक और विद्यालय का महत्त्व न कभी कम हुआ है न होगा. संस्था के विषय पर बोलते हुए उन्होंने बताया कि आज हमारा शंकराचार्य छत्तीसगढ़ में एक गौरवशाली प्रतिक बन चूका है.

आज पांच हजार से ज्यादा हमारी संस्था से जुड़े है. कार्यक्रम के पश्चात् हर वर्ष की भांति कुलाधिपति महोदय के कर कमलों से गत वर्ष के सफल विद्यार्थियों में साक्षी जगदाले, मुहम्मद मसूद अली. कशिश गुप्ता, मुस्कान बागडे, सौम्या सिंह, ईशा अग्रवाल, अंजली गहेरवाल, आर. श्रीधर, आंकना सेन, हर्षा कुकरेजा, हिमांशु देवांगन , पल्लवी वर्मा , सौम्या अग्रवाल को मेडल, प्रमाणपत्र एंव नगद राशि प्रदान किया गया तथा संस्था के शोध के क्षेत्र में सर्वोच्च प्रदर्शन करने हेतु शिक्षकों को भी प्रमाण पत्र तथा नगद पुरस्कार राशि दी गयी. इस अवसर पर विश्वविद्यालय परिवार के सभी विद्यार्थियों, प्राध्यापकों, कर्मचारियों एवं अधिकारियों की उपस्थिति रहीं.
 

 

 

 

#chhattisgarh #raipur #india #bhilai #bilaspur #cg #instagram #durg #love #photography #chhattisgarhi #korba #bastar #chhattisgarhtourism #rajnandgaon #dhamtari #jagdalpur #mumbai #instagood #raipurdiaries #raigarh #ambikapur #model #raipurian #chhattisgarhiya #delhi #follow #raipurpictures #jharkhand #odisha

Leave Your Comment

Click to reload image