मनोरंजन

मुश्किल में आई Amir Khan के बेटे की महाराज, हाई कोर्ट ने लगाई अस्थायी रोक

 बॉलीवुड स्टार आमिर खान (Amir Khan) के बेटे जुनैद खान (Junaid Khan) की नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली फिल्म ‘महाराज’ (Maharaj) मुश्किल में आई गई हैं. ये पूरा विवाद हाईकोर्ट पहुंच गया है. वैष्णव संप्रदाय पर विवादित टिप्पणी और हिंदू धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली बातों को लेकर गुजरात हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई है.

 
 
याचिका की शुरूआती सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने फिल्म ‘महाराज’ की रिलीज पर फिलहाल रोक लगा दिया है. भगवान श्री कृष्ण के भक्तों और वल्लभाचार्यजी के अनुयायियों द्वारा उच्च न्यायालय में एक आवेदन दायर किया गया है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि फिल्म महाराज 1862 के महाराज बदनक्षी मामले पर आधारित है और यह वैष्णव-पुष्टिमार्गियों की आस्था और भावनाओं को ठेस पहुंचाती है. संप्रदाय और हिंदू धर्म डिलिवरेबल्स और टिप्पणियाँ, मामले प्रस्तुत किए जाते हैं. जिससे सार्वजनिक व्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा और हिन्दू धर्म के विरुद्ध हिंसा भड़कने का भय है. Read More –
 
यह फिल्म 1862 में महाराज बदांक्षी के केस के आधार पर बनाई गई है. जिसमें बॉम्बे सुप्रीम कोर्ट के ब्रिटिश जजों ने हिंदू धर्म की निंदा और भगवान कृष्ण के भजनों और भजनों के खिलाफ निंदनीय टिप्पणी करते हुए फैसला सुनाया था. अगर फिल्म रिलीज हुई, तो इससे हिंदुओं की भावनाओं को बड़ा झटका लग सकता है.
 
बता दें कि गुजरात हाई कोर्ट ने आमिर खान (Amir Khan) के बेटे जुनैद खान (Junaid Khan) स्टारर महाराज पर अस्थायी रोक लगा दी है. यह फिल्म कल नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली थी. बजरंग दल ने भी इसका विरोध किया क्योंकि फिल्म हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाती है.
फिल्म के खिलाफ महाराज का विरोध सोशल मीडिया पोस्ट पर ट्रेंड कर रहा है. गौरतलब है कि यशराज फिल्म्स बैनर ने महाराज फिल्म का निर्माण किया है. बता दें कि इससे पहले आमिर खान की फिल्म पीके को लेकर भी विवाद सामने आ चुका है. अब उनके बेटे की फिल्म भी विवादों में घिर गई है.
 
 
 

Leave Your Comment

Click to reload image