रोचक तथ्य

फेसबुक और इंस्टाग्राम की सेवाएं अचानक ठप हो गईं: साइबर अटैक का संभावित कारण

 

मेटा के अंतर्गत आने वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम आज अचानक से ठप पड़ गए. यह सर्विसेज केवल भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में डाउन रही. Facebook में यूजर्स को लॉग इन करने में लोगों को दिक्कत आई.

वहीं जिन यूजर्स का पहले से ही फेसबुक लॉग इन था, उनके सेशन अचानक एक्सपायर हो गए थे. इसके साथ ही इंस्टाग्राम में डाउन हो गया. जिससे यूजर्स परेशान हो गए और एक्स पर #facebookdown और #instagramdown ट्रेंड करने लगा.

साइबर एक्सपर्ट के मुताबिक ये DDOS अटैक भी हो सकता है. ऐसे अटैक्स में बहुत सारे लोग एक साथ सर्वर पर लॉगिन करने की कोशिश करते है जो उसकी क्षमता से ज्यादा होता है. इसमें ज्यादातर फेक यूजर होते है. कम्प्यूटर रोबेटे से यह बनाए जाते है BOTS कहते है.

 

 

 

 

 

 

#socialmedia #marketing #socialmediamarketing #digitalmarketing #instagram #branding #business #marketingdigital #seo #design #entrepreneur #graphicdesign #contentmarketing #advertising #onlinemarketing #facebook #smallbusiness #marketingstrategy #digital #webdesign #like #love #instagood #marketingtips #photography #follow #socialmediamanager #social #media #website

 

Leave Your Comment

Click to reload image