छत्तीसगढ़ / जशपुर

"छत्तीसगढ़: तूफान मिचौंग के चलते बढ़े बादल, बारिश से फसलों में भारी क्षति, जनजीवन प्रभावित"


पत्थलगांव: चक्रवाती तूफान मिचौंग के कारण छत्तीसगढ़ में सोमवार से बादल छाए हुए हैं. साथ ही प्रदेश में मंगलवार से रुक-रुक कर ‌हो रही बारिश से जहां जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं, बारिश से फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है. जशपुर जिले के पत्थलगांव इलाके में तीन दिन से पश्चिमी विक्षोभ मिचौंग के असर से किसानों की टमाटर और धान की फसल बुरी तरह प्रभावित हुई है.

चार दिन से मौसम खराब होने के बाद यहां के धान खरीदी केंन्द्रों में भी किसानों की धान खरीदी रोक दी गई है. ज्यादातर किसान खेतों से धान की कटी हुई फसल निकाल भी नहीं पाऐ थे, इससे पहले लगातार बारिश ने किसानों की परेशानी बढ़ा दी है. धान के खेतों में पानी भर जाने से किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है.

आज भी रुक-रुक कर हो रही तेज बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. पहाड़ी इलाकों में तापमान गिर कर 15 डिग्री पहुंच जाने से ठंड का प्रकोप भी बढ़ गया है. इससे बचने लोग गर्म कपड़े अलाव का सहारा ले रहे हैं.

 

 

 

#chhattisgarh #raipur #india #bhilai #bilaspur #cg #instagram #durg #love #photography #chhattisgarhi #korba #bastar #chhattisgarhtourism #rajnandgaon #dhamtari #jagdalpur #mumbai #instagood #raipurdiaries #raigarh #ambikapur #model #raipurian #chhattisgarhiya #delhi #follow #raipurpictures #jharkhand #odisha

Leave Your Comment

Click to reload image