छत्तीसगढ़ / बीजापुर

"नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, एक जवान घायल; 5 किलो IED बरामद"


बीजापुर: नक्सलियों के भारत बंद के ऐलान के बीच जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. यह मुठभेड़ जांगला थाना अंतर्गत पोटेनार के जंगल में हुआ है. जिसमें दो से तीन माओवादियों को गोली लगी है. वहीं मुठभेड़ के दौरान प्रेशर आईईडी की जद में एक जवान आ गया. जिससे जवान घायल हो गया है, उसे इलाज के लिए बीजापुर जिला अस्पताल लाया जा रहा है.

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को जिला बीजापुर के थाना जांगला क्षेत्रांतर्गत ग्राम पोटेनार के जंगल में भैरमगढ़ एरिया कमेटी के माओवादियों की उपस्थिति की आसूचना पर डीआरजी और बस्तर फाइटर की संयुक्त पार्टी नक्सल विरोधी अभियान पर रवाना हुई थी. अभियान के दौरान दोपहर लगभग 3:30 बजे पोटेनार के जंगलो में पुलिस पार्टी और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में 2-3 माओवादियों को गोली लगने की संभावना है.

मुठभेड़ के दौरान माओवादियों के लगाये गए प्रेशर IED की चपेट में आने से 01 जवान सुरेश मिच्चा के बांये पैर के घुटने के नीचे चोंट आई है. घायल जवान की स्थिति सामान्य और खतरे से बाहर है. जवान को उपचार के लिए जिला अस्पताल बीजापुर लाया जा रहा है. आस पास के क्षेत्र में CRPF & DRG/Bastar Fighters की टीम सर्चिंग अभियान चाला रही है.

5 किलो IED बरामद

बासागुड़ा मार्ग से नक्सलियों के प्लांट किये गए एक और IED को जवानों ने बरामद किया है. बताया जा रहा है कि तिम्मापुर के पास बस में आगजनी की घटना को अंजाम देने के बाद नक्सलियों ने जवानों को निशाना बनाने बस से 20 मीटर की दूरी पर ही 5 किलो IED प्लांट किया था. यह मामला बासागुड़ा थाना क्षेत्र का है.

तिमापुर 168 CRPF, बीडीएस 168 सीआरपीएफ बासागुड़ा और थाना बासागुड़ा की टीम ने मौके पर आईईडी निष्क्रिय किया. सुरक्षाबलों की सतर्कता से माओवादियों के नापाक मंसुबो को एक बार फिर विफल किया गया है. 

 

 

 

 

#chhattisgarh #raipur #india #bhilai #bilaspur #cg #instagram #durg #love #photography #chhattisgarhi #korba #bastar #chhattisgarhtourism #rajnandgaon #dhamtari #jagdalpur #mumbai #instagood #raipurdiaries #raigarh #ambikapur #model #raipurian #chhattisgarhiya #delhi #follow #raipurpictures #jharkhand #odisha

Leave Your Comment

Click to reload image