छत्तीसगढ़ / बलौदा बाजार

"छत्तीसगढ़: मंत्री टंकराम वर्मा ने लिया राजस्व और खेल विभाग का कार्यभार, खेल प्रतिभागियों के लिए बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करने की दिशा में दी जानकारी"


बलौदाबाजार: राजस्व एवं आपदा प्रबंधन और खेल एवं युवा कल्याण मंत्री टंकराम वर्मा ने आज रायपुर स्थित मंत्रालय महानदी भवन में पूजा-अर्चना कर अपना कार्यभार संभाल लिया है. इसके बाद मंत्री वर्मा ने खेल और राजस्व विभाग के विभागीय अधिकारियों की बैठक लेकर विभागीय योजनाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी ली. Read More – राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर BJP प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने कसा तंज, कहा- ’65 साल तक इस खानदान ने देश को लूटा, अब वे देश के लिए न्याय यात्रा की बात कर रहे है’

उन्होंने खेल प्रतिभागियों के लिए मूलभूत सुविधाओं के विकास, इसकी गतिविधियों और उपलब्ध खेल संस्थानों की जानकारी ली. मंत्री टंकराम ने कहा कि राज्य के युवाओं को विभिन्न विधाओं के खेल के लिए बेहतर अवसर उपलब्ध कराया जाएगा. राज्य के सभी खेल मैदानों का समतलीकरण के साथ-साथ मैदानों को सर्वसुविधायुक्त बनाया जाएगा, ताकि खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के पर्याप्त अवसर मिले. ग्रामीण स्तर पर बने खेल क्लबों का पंजीयन करने के निर्देश उन्होंने दिए. इन खेल क्लबों को आवश्यकतानुसार अनुदान भी दिया जा सकेगा. खेल विभाग के बजट की जानकारी लेकर खेल गतिविधियों में तेजी लाने के यथाशीघ्र बजट प्रस्तुत करने के निर्देश भी उन्होंने दिए.

मंत्री वर्मा ने राजस्व विभाग की समीक्षा करते हुए राजस्व के लंबित सभी प्रकरणों को निर्धारित समय सीमा में निराकृत करने के निर्देश अधिकारियों को दिए. समय सीमा में निराकृत नहीं करने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों पर नियमानुसार कार्रवाई संस्थित की जाएगी. इस दौरान विभागीय सचिव भुवनेश यादव, विशेष सचिव रमेश शर्मा, संयुक्त सचिव हिना अनिमेष नेताम, खेल विभाग के सचिव हिमशिखर गुप्ता, संचालक श्वेता श्रीवास्तव सिन्हा सहित विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद थे.

 

 

 

 

#chhattisgarh #raipur #india #bhilai #bilaspur #cg #instagram #durg #love #photography #chhattisgarhi #korba #bastar #chhattisgarhtourism #rajnandgaon #dhamtari #jagdalpur #mumbai #instagood #raipurdiaries #raigarh #ambikapur #model #raipurian #chhattisgarhiya #delhi #follow #raipurpictures #jharkhand #odisha

Leave Your Comment

Click to reload image