छत्तीसगढ़ / रायपुर

छत्तीसगढ़ बोर्ड में 12वीं क्लास की एक टॉपर बेटी की कहानी रुला देगी,अपनी ही क्लास के बच्चों को दिया ट्यूशन, पिता ने सब्जी बेच पढ़ाया

रायपुर: छत्तीसगढ़ बोर्ड ने बुधवार को 10वीं और 12वीं क्लास का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। बोर्ड परीक्षाओं में इस बार लड़कियों ने बाजी मारी है। रायपुर की रहने वाली छात्रा रेशम खत्री ने संघर्ष कर सफलता अर्जित की है। रेशम खत्री ने 12वीं क्लास के मेरिट लिस्ट में पांचवां स्थान हासिल किया है। उन्हें 12वीं क्लास में 96 फीसदी मार्क्स मिले हैं। रेशम खत्री की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। उन्होंने बताया कि परिवार चलाने के लिए पिता सब्जी बेचते हैं। रेशम ने कहा कि इसके बाद भी हमारे पिता ने कभी पढ़ाई के लिए कभी कमी नहीं आने दी। रेशम 12वीं क्लास में पढ़ने के साथ-साथ कोचिंग भी पढ़ाती हैं।


रेशम ने बताया कि उनके पिता सब्जी बेच कर परिवार का गुजारा करते हैं। रेशन अपने घर में अपनी बड़ी बहन के साथ पहली क्लास से 12वीं क्लास तक के बच्चों को ट्यूशन पढ़ाती हैं। बड़ी बात ये है कि रेशम जिस क्लास में पढ़ती हैं उसी क्लास के बच्चों को कोचिंग देती हैं। बेटी के मेरिट लिस्ट में आने से मां भावुक हो गई और रोने लगी।

रिजल्ट देखकर खुश

रेशम खत्री ने कहा कि रिजल्ट आने के बाद परिवार के लोग खुश हैं। उन्होंने कहा कि मैं अपने रिजल्ट से खुश हूं। उन्होंने कहा कि मैंने खुद नहीं सोचा था कि मेरा नाम मेरिट लिस्ट में आएगा। हां यह उम्मीद जरूर थी कि अच्छे मार्क्स आएंगे। मैं स्कूल में जो पढ़ाया जाता था उसे घर में आकर अच्छे से रिवाइज करती थी। मैंने अपनी पूरी पढ़ाई घर में ही की। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि जिस दिन रिजल्ट आना था उसके एक दिन पहले अजीब तरह की घबराहट थी। मैं पूरी रात सो नहीं सकी।

रोज पढ़ाती थी ट्यूशन

रेशम के पिता ने बताया कि पढ़ाई करने के साथ-साथ वह बच्चों को रोज ट्यूशन पढ़ाती थी। उन्होंने बताया कि रेशम ने कभी भी स्कूल मिस नहीं किया। वह रोज स्कूल जाती थी। स्कूल से आने के बाद हर दिन दोपहर से शाम 7 बजे तक ट्यूशन पढ़ाती थी। उसके बाद वो अपनी पढ़ाई करती थी। उन्होंने बताया कि पढ़ाई करने के लिए वो हर दिन सुबह 5 बजे उठती है। आज उसका रिजल्ट देखकर हमें खुशी हुई।

 



#chhattisgarh #raipur #india #bhilai #bilaspur #cg #instagram #durg #love #photography #chhattisgarhi #korba #bastar #chhattisgarhtourism #rajnandgaon #dhamtari #jagdalpur #mumbai #instagood #raipurdiaries #raigarh #ambikapur #model #raipurian #chhattisgarhiya #delhi #follow #raipurpictures #jharkhand #odisha

Leave Your Comment

Click to reload image