सामान्य ज्ञान

एलन मस्क के निर्देशन में एक्स प्लेटफॉर्म में नए बदलावों का आगाज़

 

एलन मस्क ने जब से एक्स (पुराना नाम ट्विटर) की कमान संभाली है, तब से उन्होंने अपने इस प्लेटफॉर्म में बहुत सारे बदलाव किए हैं. हाल ही में दुनिया के इस सबसे लोकप्रिय माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स पर ऑडियो और वीडियो कॉल की सुविधा को रोलआउट किया गया. इसके अलावा एक्स पर अब यूज़र्स फोटो, वीडियो और लिंक के साथ लंबे-लंबे आर्टिकल्स भी लिख पाएंगे और अब यूज़र्स एक्स का इस्तेमाल टीवी पर भी कर पाएंगे.

खुद मस्क ने किया कंफर्म

दरअसल, Doge Designer नाम के एक एक्स यूजर ने अपने पोस्ट में लिखा “आप जल्द ही अपने पसंदीदा X लॉन्ग फॉर्म वीडियो को सीधे अपने स्मार्ट टीवी पर देख पाएंगे.” जिसके जवाब में मस्क ने कमिंग सून लिखा है. जिससे कंफर्म होता है कि फीचर जल्द रोलआउट किया जा सकता है. फॉर्च्यून ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि मस्क, लाइव-स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ट्विच, एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग ऐप सिग्नल और सोशल मीडिया फोरम रेडिट समेत कुछ अन्य सर्विसेस के साथ प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं.

अमेजन और सैमसंग टीवी पर चलेगा एक्स

एक्स अमेजन और सैमसंग स्मार्ट टीवी के लिए एक टीवी ऐप लॉन्च करने वाली है. इसके बारे में एक यूज़र ने एक्स पर एक फोटो पोस्ट करते हुए लिखा कि, आप जल्द ही स्मार्ट टीवी पर एक्स की पसंदीदा लॉन्ग-फॉर्म वीडियो को देख सकते हैं. इस यूज़र्स की पोस्ट को रीपोस्ट करते हुए एलन मस्क ने कंफर्म किया कि, “जल्द आ रहा है”.

अरबपति ने एक्स पर पोस्ट किया, “हम बस यही चाहते हैं कि लोग अपने बड़े स्क्रीन वाले टीवी पर आराम से लंबे वीडियो देख सकें.” अब देखना होगा की वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस में कदम रखने के बाद एक्स यूट्यूब जैसे दुनिया की सबसे लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग जैसे प्लेटफॉर्म्स को कितना प्रभावित करेगा.

 

 

 

 

#twitter #instagram #facebook #youtube #memes #tiktok #love #follow #like #meme #explorepage #twittermemes #explore #tweets #tweet #viral #funny #instagood #twitterquotes #trending #s #tumblr #music #socialmedia #twitch #k #a #likeforlikes #quotes #followforfollowback

Leave Your Comment

Click to reload image