देश-विदेश

"तेलंगाना चुनाव: कांग्रेस का घोषणापत्र - 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर और फ्री बिजली का वादा"


30 नवंबर को तेलंगाना में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने आज अपना घोषणापत्र जारी किया है. कांग्रेस ने अपने मैनिफेस्टो में एलपीजी सिलेंडर 500 रुपये में देने के अलावा फ्री बिजली, लड़की शादी में सोना और कैश देने जैसे वादे किए हैं. इस दौरान कांग्रेस के अध्यक्ष मलिल्कार्जुन खरगे ने तेलंगाना को अलग राज्य बनाने में कांग्रेस और सोनिया गांधी की भूमिका का भी जिक्र किया.

खरगे ने कहा, “तेलंगाना बनाने के बाद कुर्सी पर कौन बैठा, जिसका कोई रोल नहीं था. कितने लोगों ने गोलियां खाई, कितने लोग मरे. इसका फायदा जनता को नहीं हुआ. राज्य बनने का फायदा आम लोगों की जगह माइनिंग में लूट करने वालों, एग्रीकल्चर में लूट करने वालों को मिला.

खरगे ने कहा, जैसे हमने कर्नाटक में 5 गारंटी देकर, वहां की जनता को उसे सौंप दिया. वैसे ही तेलंगाना के लिए भी हमने 6 गारंटी रखी है. जो लोग भगवान राम के नाम पर वोट मांगते हैं, उन्होंने कुछ नहीं किया है. कांग्रेस महिलाओं को बस में फ्री सफर की सुविधा दे रही है.

घोषणापत्र की बड़ी बातें

  • कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में गैस सिलेंडर 500 रुपये में देने का वादा किया है.
  • अगर कांग्रेस की सरकार आती है तो महिलाओं को बस में फ्री यात्रा की सुविधा दी जाएगी.
  • कांग्रेस ने तेलंगाना के लोगों से सत्ता में आने पर 200 यूनिट तक बिजली फ्री देने का वादा किया है.
  • इंदिरम्मा उपहार योजना के तहत हिंदुओं को बेटी की शादी के समय 1,00,000 रुपये और 10 ग्राम सोना सरकार की तरफ से दिया जाएगा. वहीं, अल्पसंख्यकों को उनकी लड़की की शादी के वक्त 160000 रुपये दिए जाएंगे.
  • उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाली हर लड़की को फ्री स्कूटी देने का वादा भी कांग्रेस ने किया है.

 

 

#chhattisgarh #raipur #india #bhilai #bilaspur #cg #instagram #durg #love #photography #chhattisgarhi #korba #bastar #chhattisgarhtourism #rajnandgaon #dhamtari #jagdalpur #mumbai #instagood #raipurdiaries #raigarh #ambikapur #model #raipurian #chhattisgarhiya #delhi #follow #raipurpictures #jharkhand #odisha

Leave Your Comment

Click to reload image