छत्तीसगढ़ / बिलासपुर

बिलासपुर में प्रेग्नेंट बहन के नाम पर लोगो को कराता था ब्लड डोनेशन औऱ ब्लड बैंक उसको देते थे 200 रुपए कमीशन अब पकड़ा गया..

छत्तीसगढ़ बिलासपुरकोतवाली क्षेत्र का एक युवक लोगों को अपनी गर्भवती बहन के खून की जरूरत बताकर लोगों से रक्तदान करा रहा था। इसके एवज में वह ब्लड बैंक से हर दानदाता के पीछे दो सौ स्र्पये भी ले रहा था। यह राजधानी ब्लड बैंक को ब्लड बेचता था फिलहाल उनसे भी पूछताछ चल रही हैं।

 

 

 

 

पुलिस के अनुसार जूना बिलासपुर कतियापारा में रहने वाला आकाश कसेर अपनी गर्भवती बहन के शरीर में खून की कमी होने की बात बताकर लोगों से रक्तदान करने के लिए कह रहा था । गर्भवती महिला को खून की जरूरत होने पर कई लोग रक्तदान करने के लिए आगे आ गए । इसी बीच रक्तदान करने वालों को उस पर संदेह हुआ । पूछताछ की तो वह गोलमोल जवाब देने लगा । सच्चाई सामने आने पर उसे पकड़कर कोतवाली पुलिस को सौंप दिया गया है ।
 
 

 

 

आकाश कसेर CIMS और आसपास घूम - घूमकर खून की जरूरत बताता रहा । लगातार कई दिनों से उसे खून मांगते देखे जाने पर लोगों को संदेह हुआ । जानकारी लेने पर पता चला कि एक सप्ताह में वह 16 लोगों से रक्तदान करा चुका है । इसके बाद भी वह खून देने वालों की तलाश ही कर रहा था ।
 
आकाश ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि CIMS के पास ब्लड बैंक में उसे बताया गया था कि रक्त - दाता लाने पर उसे दो सौ रुपए कमीशन दिया जाएगा । कमीशन की लालच में आकर वह अपनी गर्भवती बहन को खून की कमी होने के बहाने रक्तदाताओं की खोज करता रहा । खून देने वाले लोग इस तरह से जरूरतमंद को आसानी से रक्तदान के लिए तैयार हो जाते हैं । इसका फायदा उठाने और कमीशन की लालच में आकर वह इस तरह की हरकतें कर रहा था ।

Leave Your Comment

Click to reload image