छत्तीसगढ़ / गरियाबंद

"नाश्ते में कीड़ा मिलने से आवासीय छात्रों का प्रदर्शन, कलेक्टर के पास शिकायत करने निकले छात्र"


गरियाबंद:
नाश्ता में कीड़ा मिलने से गुस्साए छुरा एकलव्य आवासीय छात्रावास के पैदल कलेक्टर से शिकायत करने निकल पड़े. छात्रों से प्रशासनिक अधिकारियों ने बातचीत करने की कोशिश की, लेकिन छात्र कलेक्टर से मिलने पर अड़े रहे. आखिरकार एसडीएम की समझाइश के बाद बच्चों ने अपना आंदोलन खत्म कर दिया.

खराब खाने को लेकर छुरा एकलव्य आवासीय छात्रावास के छात्रों के पैदल मार्च की जानकारी मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया. लीड कर रहे छात्र डोगेंद्र खुशवंत ने बताया कि सुबह साढ़े 9 बजे जब सेवई दिया गया, तो उसमें कीड़े थे. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. पिछले कई महीनो से खराब भोजन दिया जा रहा है. बार-बार शिकायत के बाद भी सुधार नहीं आया है, इसलिए कलेक्टर को समस्या को बताने निकले हैं.

कलेक्टर से मिलने निकले छात्रों को छुरा मंडी के पास पुलिस व राजस्व को टीम ने रोक लिया. मौके पर एसडीएम भूपेंद्र साहू, प्रभारी सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग नवीन भगत समेत स्थानीय प्रशासन के दर्जन भर अधिकारी समझाइश देने लगे. लेकिन छात्र कलेक्टर के आने के बाद ही छात्रावास वापस जाने की जिद पर अड़े रहे, आखिरकार एसडीएम के ठोस आश्वासन के बाद छात्र माने.

एबीवीपी कार्यकर्ता हिरासत में

पिछले एक माह में छुरा व पड़ोस से लगे फिंगेश्वर ब्लॉक में 6 से भी ज्यादा छात्र आंदोलन हो चुके हैं. शिक्षक की समस्या, छात्राओं से गंदी हरकत के अलावा आज भोजन-पानी को लेकर छात्र सड़क पर उतरे हैं. सड़क में उतरे छात्रों के समर्थन में एबीवीपी के कार्यकर्ता पहुंच नारेबाजी शुरू किया था. इस बार मामला बिगड़ने से पहले पुलिस ने 5 कार्यकर्ता को हिरासत में ले लिया है. मौके पर स्थानीय जनप्रतिनिधि भी मौजूद हैं.

बनेगी मेस कमेटी

मामले में एसडीएम भूपेंद्र साहू ने बताया कि छात्रों की समस्या सुना, उसके निराकरण भी किया जा रहा है. गुणवत्ता युक्त भोजन मिले इसके लिए तत्काल एक मेस कमेटी का गठन किया जा रहा है. उनकी निगरानी में ही भोजन प्रबंधन रहेगा.

 

 

 

 

 

#chhattisgarh #raipur #india #bhilai #bilaspur #cg #instagram #durg #love #photography #chhattisgarhi #korba #bastar #chhattisgarhtourism #rajnandgaon #dhamtari #jagdalpur #mumbai #instagood #raipurdiaries #raigarh #ambikapur #model #raipurian #chhattisgarhiya #delhi #follow #raipurpictures #jharkhand #odisha

Leave Your Comment

Click to reload image