रोजगार

रेलवे टेक्नीशियन भर्ती 2024: RRB ने 9000 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया

 

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. रेलवे भर्ती बोर्ड ने आरआरबी टेक्नीशियन भर्ती 2024 के लिए 9000 रिक्तियों का नोटिफिकेशन जारी किया है. इस वैकेंसी के लिए अभी केवल शार्ट नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इसके संबंध में विस्तृत रिक्तियां 9 मार्च को सभी RRB की वेबसाइट्स पर जारी की जाएंगी.

RRB Technician Recruitment डिटेल्स

भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड ने रेलवे विभाग में टेक्नीशियन के 9000 पदों पर भर्ती का ऐलान किया है. जिसमें 1100 रिक्तियां टेक्नीशियन ग्रेड I सिग्नल के लिए है और 7900 रिक्तियां तकनीशियन ग्रेड III सिग्नल के लिए है.

RRB Technician के लिए कौन कर सकता है आवेदन

टेक्नीशियन ग्रेड I सिग्नल के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 36 वर्ष होनी चाहिए, और टेक्नीशियन ग्रेड III पद के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 18 से 33 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

RRB Technician Recruitment के लिए शैक्षणिक योग्यता

भारतीय रेलवे में टेक्नीशियन पद पर भर्ती होने के लिए आवेदक कम से कम 10वीं पास हो इसके साथ ही NCVT/SCVT से मान्यता प्राप्त संस्थान से ITI पास अभियार्थी ही आवेदन कर सकते हैं. विस्तृत शैक्षणिक योग्यता आधिकारिक आरआरबी वेबसाइट पर जारी की जाएगी. उम्मीदवारों को अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना के जारी होने का इंतजार करना होगा.

RRB Technician Recruitment के लिए आवेदन शुल्क

एससी/एसटी, पूर्व सैनिक, पीडब्ल्यूडी, महिला, ट्रांसजेंडर, अल्पसंख्यक या आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये है. अन्य सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है.

 

 

 

 

#govtjobs #upsc #ssc #currentaffairs #gk #ssccgl #ias #jobs #governmentjobs #generalknowledge #ibps #india #knowledge #sarkarinaukri #rrb #ips #job #govtjob #civilservices #gkindia #study #banking #dailycurrentaffairs #govtexam #jobsearch #nda #education #upscprelims #rrbntpc #bankpo

Leave Your Comment

Click to reload image