छत्तीसगढ़ / दंतेवाड़ा

"छत्तीसगढ़ के बस्तर में नक्सलियों के हमले में दो जवान घायल, एक को रायपुर के हॉस्पिटल में किया गया रेफर"


दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ से इस वक़्त की बड़ी खबर निकल कर आ रही है। राज्य के बस्तर में नक्सलियों ने फिर उत्पात मचाया है। दक्षिणी बस्तर में नक्सलवादियों ने ब्लास्ट कर दिया, जिसकी चपेट में सुरक्षा बलों के दो जवान आ गए। गंभीर रूप से घायल जवान को एयर लिफ्ट करके राजधानी रायपुर के हॉस्पिटल में बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया हैं।

जानकारी के अनुसार बस्तर अंचल के दक्षिणी दंतेवाड़ा में नक्सलवादियों ने IED ब्लास्ट कर दिया है। इस ब्लास्ट में दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। गंभीर रूप से घायल जवान को हेलीकॉप्टर से रायपुर भेजा गया है।

नक्सलवादियों द्वारा इम्प्लांट किए गए IED की चपेट में आने से बस्तर फाइटर के दो जवान बुरी तरह से घायल हो गए हैं।
दो घायल जवानों में से एक की जवान की हालत काफी नाजुक बताई जा रही है, जिसे बेहतर उपचार के लिए एयर लिफ्ट कर रायपुर के हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। जबकि दूसरे घायल जवान को दंतेवाड़ा के ही डिस्ट्रिक्ट गवर्नमेंट हॉस्पिटल (District Government Hospital) में भर्ती कराया गया है, जहां घायल जवान का इलाज जारी है।

गौरतलब है कि जिले के अरनपुर से जगरगुंडा के मध्य रोड का काम चल रहा है। यहाँ नक्सली इलाका और काफी अंदरूनी क्षेत्र होने के कारण निर्माण कार्य में सुरक्षा के लिए जवान तैनात रहते हैं।

जानकारी के मुताबिक यहां सड़क निर्माण की सुरक्षा में प्रतिदिन कामरगुड़ा से बस्तर फाइटर की टुकड़ी को सुरक्षात्मक दृष्टि से तैनाती के लिए भेजा जाता है। यहाँ नक्सलवादियों ने घात लगा कर जवानों की टुकड़ी पर IED ब्लास्ट कर दिया, जिससे दो जवानों को नक्सली जाल में फंसाने में सफल रहे।

नक्सलवादियों ने इस रोड की सुरक्षा में तैनात जवानों को IED लगा कर घायल कर चुके हैं। फिलहाल घायल जवानों के नाम का खुलासा नहीं हो पाया है।

 

 

#chhattisgarh #raipur #india #bhilai #bilaspur #cg #instagram #durg #love #photography #chhattisgarhi #korba #bastar #chhattisgarhtourism #rajnandgaon #dhamtari #jagdalpur #mumbai #instagood #raipurdiaries #raigarh #ambikapur #model #raipurian #chhattisgarhiya #delhi #follow #raipurpictures #jharkhand #odisha

 

Leave Your Comment

Click to reload image