शिक्षा

पं . रविशंकर शुक्ल अपडेट इस बार कॉलेजों में क्षमता से ज्यादा परीक्षा फार्म , अब प्राइवेट के सेंटर बदलेंगे, अप्रैल के पहले हफ्ते में हो सकती है परिक्षा, सोमवार तक जारी हो सकते है, समय सारिणी....

 रविशंकर शुक्ल में परीक्षा के लिए इस बार बड़ी संख्या में आवेदन मिले हैं ।

 
 राजधानी समेत जिले में कई ऐसे कॉलेज हैं जहां क्षमता से ज्यादा फार्म हैं । इस वजह से इन कॉलेजों के प्राइवेट छात्रों के सेंटर बदलेंगे । इस बार नए कॉलेजों में भी सेंटर बनाए जा सकते हैं । इसके अलावा स्कूलों में भी परीक्षा केंद्र बनाने की तैयारी की जा रही है । रविवि की वार्षिक परीक्षा  अप्रैल के पहले हफ्ते में होने की संभावना है ।
 
परीक्षा को लेकर पिछले दिनों विवि में बैठक आयोजित की गई । इसमें कुछ कॉलेजों ने विवि प्रबंधन को बताया कि उनके यहां इस बार क्षमता से अधिक आवेदन मिले हैं । कोरोना गाइडलाइन के अनुसार परीक्षा का आयोजन करना है । इनके लिए अलग सेंटर बनाने होंगे । विवि के अफसरों का कहना है कि कॉलेजों से मिली जानकारी के अनुसार सेंटर बनाए जाएंगे । पिछली बार जो परीक्षा केंद्र थे , इस बार भी वे रहेंगे । इसके अलावा कुछ नए केंद्र भी बनेंगे ।
 
 रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षा 2022 की समय - सारणी लगभग तैयार कर ली गई है । सोमवार तक  जारी होने की संभावना है । वार्षिक परीक्षा  अप्रैल के पहले हफ्ते से शुरू हो सकती है । अफसरों का कहना है कि परीक्षा में देरी होने से छात्रों को परेशानी होगी , क्योंकि बाद में गर्मी ज्यादा होगी । ऐसी स्थिति में छात्रों को पेपर देने में परेशानी होगी । इसी तरह पहले परीक्षा होने से आगामी सत्र में प्रवेश की प्रक्रिया भी समय से शुरू हो सकेगी ।

Leave Your Comment

Click to reload image