छत्तीसगढ़ / बीजापुर

"नक्सलियों द्वारा ग्रामीणों का अपहरण: 50 से अधिक ग्रामीण बंदी बनाए गए"


बीजापुर: जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां पूजा अर्चना करने गए ग्रामीण का नक्सलियों ने अपहरण किया है। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने फरसेंगढ़ से बड़े मुखिया लोगों को अगवा कर लिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 5 से ज्यादा ग्रामीण नक्सलियों के कब्जे में हैं। नक्सलियों ने करीब 50 लोगों को अगवा किए थे।

पंचायत कुटरू से आदिवासी परम्परा अनुसार हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी चिकट राज पहाड़ में कुटरू इलाके से पूजा अर्चना के लिए ग्रामीण आये हुए थे। इनकी वापसी के दौरान नक्सलियों ने करीब 50 से ज्यादा ग्रामीण का अपहरण किया। जिसे देर रात तक पूछताछ के बाद लगभग 44 से ज्यादा ग्रामीणों को रिहा किया गया। वहीं फरसेगढ़ थाना इलाके के खबर लिखें जाने तक छ: मुख्य ग्रामीणों को अपने कब्जे में रखा है।

महेश कुमार गोटा पूर्व सरपंच, पाण्डु गोटा उपसरपंच, राजा राम, जव्वा टीचर, रमेश पोंदी पूर्व उपसरपंच और कार्तिक शाह एवं लोकेश कुमार बारसे को माओवादियों नें अपने कब्जे में रखा है। हालांकि इस मामले में किसी भी प्रकार की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई। वहीं माओवादियों से अगवा ग्रामीणों के परिवार वालों ने छोड़ने की अपील किये है।

 




#chhattisgarh #raipur #india #bhilai #bilaspur #cg #instagram #durg #love #photography #chhattisgarhi #korba #bastar #chhattisgarhtourism #rajnandgaon #dhamtari #jagdalpur #mumbai #instagood #raipurdiaries #raigarh #ambikapur #model #raipurian #chhattisgarhiya #delhi #follow #raipurpictures #jharkhand #odisha

Leave Your Comment

Click to reload image