छत्तीसगढ़ / राजनांदगांव

"राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में जनसभा में दी दो महत्वपूर्ण घोषणाएँ, किसानों के कर्ज माफी और भूमिहीन मजदूरों के लिए सामर्थ्य बढ़ाने का ऐलान किया"


राजनांदगांव: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजनांदगांव में आयोजित जनसभा में पार्टी की दो बड़ी घोषणाओं का ऐलान किया. इसमें पहला डॉ खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत गरीब वर्ग को अब 5 लाख से बढ़ाकर 10 लाख तक का मुफ्त इलाज और अन्य लोगों को 50 हजार से बढ़ाकर अब 5 लाख तक का मुफ्त इलाज और दूसरा भूमिहीन मजदूर को मिलने वाली 7 हजार रुपए की राशि 10 हजार रुपए करना शामिल है.

राहुल गांधी ने राजनांदगांव में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पांच साल पहले हमने छत्तीसगढ़ की जनता से तीन-चार वायदे किए थे. सबसे बड़ा वायदा किसानों का कर्जा माफ होगा, और एक सरकार आएगी, किसानों की रक्षा करेगी. किसानों की, मजदूरों की आवाज सुनेगी, और उनको सुनकर सरकार चलाएगी. हमने यह भी कहा था कि किसानों को धान का 2500 रुपए प्रति क्विंटल मिलेगा. हमने 15-20 बातें नहीं बोली थी, 4-5 बातें बोली थी, जिसे हमने करके दिखाया.

हमने किसानों से 2500 रुपए प्रति क्विंटल रुपए देने का वादा किया था, लेकिन आज 2640 रुपए क्विटंल मिल रहा है. और आप बोलों भी न हम इसे आने वाले समय में तीन हजार रुपए तक ले जाएंगे. क्योंकि हम किसानों के दिल के आवाज को समझ जाते हैं, सुन लेते हैं. आज सुबह मैने और भूपेश बघेल ने किसानों से, मजदूरों से बातचीत की. सारे के सारे किसानों ने कहा कि जो सरकार ने पिछले पांच सालों में किया है, किसी भी सरकार ने नहीं किया. उन्होंने कहा कि पिछले बार हमने कर्जा माफी का वादा किया था, वो वादा हमने पूरा किया. इस बार भी कर्ज माफी का वादा कर रहे हैं, और इस बार भी कर्ज माफ कर देंगे.

हम चाहते हैं कि किसान, मजदूर और छोटे व्यापारी और मजबूत हो. देखिए दो तरह की सरकार होती है, एक सरकार होती है, जो गरीबों के लिए काम करती है, किसानों की, मजदूरों की, बेरोजगार युवाओं की मदद करती है. और पूरी की पूरी शक्ति उनकी मदद में लगा देती है. और दूसरे तरीके की सरकार अरबपतियों के लिए काम करती है. 14 लाख करोड़ रुपए मोदी सरकार ने अडानी जैसे लोगों के कर्ज माफ किए, लेकिन भाजपा की किस राज्य सरकार ने किसानों का कर्जा माफ किया. 

 

 

 

 

 

#chhattisgarh #raipur #india #bhilai #bilaspur #cg #instagram #durg #love #photography #chhattisgarhi #korba #bastar #chhattisgarhtourism #rajnandgaon #dhamtari #jagdalpur #mumbai #instagood #raipurdiaries #raigarh #ambikapur #model #raipurian #chhattisgarhiya #delhi #follow #raipurpictures #jharkhand #odisha

Leave Your Comment

Click to reload image