रोजगार

NALCO में ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी के 277 पदों पर भर्ती: आवेदन प्रक्रिया, पात्रता और चयनित कैसे हों?

 

नेशनल एल्युमिनियम कंपनी लिमिटेड (NALCO) में ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी के कई पदों पर भर्ती निकली है. इस भर्ती अभियान के तहत संगठन में कुल 277 रिक्त पद भरे जाएंगे.

आवेदन प्रक्रिया

इस नौकरी के लिए आवेदन प्रक्रिया आज (4 मार्च) से शुरू हो गई है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 2 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार ध्यान रखें कि आवेदन केवल ऑनलाइन मोड में ही स्वीकार किए जाएंगे. आवेदन के लिए न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 30 साल है.आयु की गणना 2 अप्रैल, 2024 के अनुसार की जाएगी.SC, ST, EWS और OBC वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी.

कौन कर सकता है आवेदन?

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास इंजीनियरिंग में डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवारों को प्रासंगिक विषयों में ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) भी पास करना होगा. आवेदन के लिए न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 30 साल है. आयु की गणना 2 अप्रैल, 2024 के अनुसार की जाएगी. SC, ST, EWS और OBC वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी.

कैसे होगा चयन?

इन दों पर उम्मीदवारों को चयन के लिए किसी भी प्रकार की परीक्षा नहीं देनी होगी.उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. इंटरव्यू के लिए उम्मीदवारों को GATE स्कोर कार्ड के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा.केवल GATE 2023 में प्राप्त अंक ही मान्य होंगे. चयनित उम्मीदवारों को 40,000 से 1,40,000 रुपये प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा. उम्मीदवार चयन प्रक्रिया संबंधी अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं.

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.वहां अधिसूचना लिंक पर क्लिक कर सभी दिशा-निर्देश पढ़ें. अगर आप नए आवेदक हैं तो ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर और पते की जानकारी दर्ज कर पंजीकरण करें.इसके बाद आवेदन पत्र मेंसभी शैक्षिक और व्यक्तिगत जानकारियां दर्ज करें. 10वीं/12वीं/स्नातक/डिप्लोमा की अंकसूची, जाति प्रमाणपत्र और पहचान पत्र की स्कैन अपलोड करें . सामान्य/OBC/EWS वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये और SC/ST वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क देना होगा.

 

 

 

 

 

#govtjobs #upsc #ssc #currentaffairs #gk #ssccgl #ias #jobs #governmentjobs #generalknowledge #ibps #india #knowledge #sarkarinaukri #rrb #ips #job #govtjob #civilservices #gkindia #study #banking #dailycurrentaffairs #govtexam #jobsearch #nda #education #upscprelims #rrbntpc #bankpo

 

Leave Your Comment

Click to reload image